मंगलवार, जून 22, 2021

Latest Posts

किसानों का उत्पीड़न करने पर प्रदर्शन करने की चेतावनी भारतीय किसान संघ

 सोमवार को नहटौर से ब्लॉक दबाकरा हॉल में आयोजित भारतीय किसान संघ की बैठक में किसानों के समर्थन में एकजुटता का संकल्प लेते आर्यकर्ता

नहटौर।भारतीय किसान संघ की बैठक आयोजित हुई। जिसमें वक्ताओं ने पराली जलाने के नाम पर प्रशासन द्वारा किसानों का उत्पीड़न करने पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी।वक्ताओं ने गन्ना तूलवाने के लिए गन्ना पर्ची व्यवस्था बहाल करने की मांग की।

सोमवार को ब्लॉक कार्यालय के डबाकरा हॉल में आयोजित भारतीय किसान संघ की बैठक में वक्ताओं ने कहा पत्ती अथवा पराली जलाने के नाम पर किसी भी स्तर पर किसानों का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि प्रशासन द्वारा किसी भी किसान के खिलाफ कोई कार्यवाही होती है तो किसान संघ विरोध में आंदोलन करेगा। उन्होंने किसानों का गन्ना भुगतान ब्याज सहित अति शीघ्र दिलवाने की मांग की। व किसानों के गन्ना तुड़वाने की पुरानी व्यवस्था बहाल करने की मांग करते हुए उन्होंने बताया कि गन्ना पर्ची के माध्यम से किसान गन्ना तुलवाता है। वह पर्ची जारी करने की समिति की व्यवस्था बंद नहीं होनी चाहिए। क्योंकि प्रत्येक किसान के पास संचार की तकनीकी सुविधा नहीं है और ना ही तकनीकी ज्ञान में किसान अभी एडवांस है। वक्ताओं ने किसानों की प्रत्येक फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर बिकने की सरकार से मांग की। उन्होंने कहा जो किसानों की फसल को न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम पर खरीदा है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई होनी के चाहिए। महाशय धर्मपाल सिंह की अध्यक्षता एवं ब्लॉक अध्यक्ष मास्टर सुरेश कुमार के संचालन में आयोजित बैठक में जिला उपाध्यक्ष प्रधान कर्ण सिंह, जिलाध्यक्ष मदन पाल सिंह, बाबू राम सिंह, रविंद्र कुमार, उधम सिंह, रामगोपाल सिंह, प्रवेंद्र कुमार, प्रेम सिंह, उदित कुमार, जागेश कुमार, मीडिया प्रभारी देव प्रताप सिंह आदि उपस्थित रहे।

Latest Posts

Don't Miss